as per jagran josh :
लाइफस्टाइल डेस्कः रिश्तों में चल रही परेशानी हो या ऑफिस में काम का बोझ, इन सबका सीधा असर हमारे मूड पर होता है जिसके चलते हम बिना वजह दूसरों से लड़ाई झगड़े करते हैं। अगर ऐसी नौबत बार-बार आ रही है तो संभल जाने की जरूरत है क्योंकि इससे एक नहीं बल्कि कई रिश्ते खराब होने लगते हैं। काम के दौरान अगर इन बातों से ध्यान भटकता हो, तो इन बातों पर ग़ौर करके इसे काफी हद तक कम किया जा सकता है।
प्राथमिकताएं तय करें- दिनभर के कामों की सूची बनाएं। इसमें तीन सबसे महत्वपूर्ण कामों को पहले लिखकर उनकी समय सीमा निर्धारित कीजिए। कम महत्व के कामों को आख़िर में शामिल कीजिए, ताकि समय न भी बचे, तो काेई ख़ास नुक़सान न हो।
0 comments:
Post a Comment