as per ABP news:
भारी डिस्काउंट का ऑफर लोगों ने हाथों हाथ लिया और फ्लिपकार्ट पर हर सेकेंड में औसतन 25 सामान और स्नैपडील पर हर सैकेंड में 5 मोबाइल हैंडसेट बिका.
फ्लिपकार्ट के सालाना द बिग बिलियन डेज के पहले दिन यानी मंगलवार को पहले दस घंटे में 10 लाख सामान खरीदे. मोबाइल एप के जरिए सामान खरीदने का यह विशेष अभियान पांच दिनों 17 अक्टूबर यानी शनिवार तक चलेगा.
फ्लिपकार्ट के मुकाबले में अमेजॉन ने भी पांच दिनों का ही विशेष अभियान द ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल मंगलवार को ही शुरु किया. इसमें डिस्काउंट के साथ-साथ हर दिन 299 रुपये से ज्यादा की खरीदारी करने वाले किसी एक ग्राहक को को एक किलो सोना हासिल करने का मौका भी मिलेगा.
फ्लिपकार्ट के एप को शुरुआती दस घंटे में छह लाख लोगों ने इस्तेमाल किया. कम्पनी के मुताबिकक, वैसे तो खरीदार देश के कोने-कोने से हैं, लेकिन मेट्रो शहरों की बात करें तो सबसे ज्यादा खरीदार बैंगलुरू, दिल्ली और चेन्नई से आए. दूसरी ओर नॉन मेट्रो शहर में लुधियाना, लखनऊ और भोपाल से लोग खऱीदारी के लिए टूट पड़े.
फैशन सेल्स में पुरुष के कपड़ें महिलाओं पर भारी पड़े. यही नहीं पुरुषों के बेल्ट और दूसरे सामान की भी खूब बिक्री हुई. कम्पनी कॉमर्स प्लेटफॉर्म प्रमुख मुकेश बसंल को उम्मीद है कि दिन खत्म होते-होते खरीदार और खरीद की गिनती काफी ज्यादा होगी. उन्होंने बताया कि दो दिनों में लोगों ने 16 लाख एप अपने मोबाइल फोन पर लगाए. यह बताता कि देश ने द बिग बिलियन डेज को लेकर अच्छी तैयारी है.
उधर, दूसरी ई टेलर कम्पनी स्नैपडील ने दावा किया कि सोमवार को इलेक्ट्रॉनिक सामान की विशेष बिक्री के अभियान को लोगों ने हाथों हाथ लिया. कम्पनी को उम्मीद है कि इलेक्ट्रॉनिक मनडे सेल के तहत 10 करोड़ डॉलर यानी करीब 600 करोड़ रुपये की बिक्री करेगी.
यहां भी खेल डिस्काउंट का था. पिछली दिवाली के मुकाबले ऑडर्र में 10 गुना की बढ़ोतरी दर्ज की गयी जबकि डिलिवरी में 17 गुना और ग्राहकों की गिनती 5 गुना बढ़ी. सबसे ज्यादा स्मार्ट फोन, कैमरे और लैपटॉप बिके. बड़े सामान में एसी और वाशिंग मशीन भी खूब बिकी. मोबाइल हैंडसेट में जायोमी, माइक्रोमैक्स, यू, सैमसंग और एप्पल की मांग थी. पावर बैंक और कैमरे की भी खासी मांग रही.
0 comments:
Post a Comment