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पाकिस्तान के चायवाले के बाद अब भारत की एक चायवाली ने इंटरनेट को रुख अपनी तरफ कर लिया है। भारत की इस चायवाली का नाम है उप्पमा विर्दी। आपको जान कर हैरानी होगी कि इस चायवाली को ऑस्ट्रेलिया ने साल 2016 का बिजनेस वोमेन ऑफ द इयर से नवाजा है। 26 साल की उप्पमा विर्दी एक कॉरपोरेट लॉयर है, लेकिन उनके चाय बनाने के तरीके के सब मुरीद हैं और इसी कला ने उन्हें फेमस बना दिया।
कुछ साल पहले विर्दी एक टेलीविजन इंटरव्यू के लिए पहुंची थी, जहां वो स्टुडियों में चाय की केतली और कप के साथ पहुंची। लोगों को लगा कि विर्दी ने मजाक किया है। लेकिन विर्दी का कहना था कि इसके जरिए मैं लोगों तक मसाला चाय के बारे में बताने की कोशिश की।
फिलहाल विर्दी फेमस रिटेल वेंचर चला रही हैं जिसका नाम है चायवाली। यह एक ऑनलाइन हॉलसेल शॉप है। हालांकि विर्दी ने कॉरपोरेट लॉयर वाला अपना काम बंद नहीं किया है, लेकिन चाय को हर लोगों तक पहुंचाने के विर्दी के इस काम ने उन्हें काफि मशहूर बना दिया है। लोगों का मानना है कि विर्दी को जो प्रसिद्धि मिली है वह उसके मेहनत और सोशल मीडिया पर कैंपेन की वजह से हासिल हुई है।
विर्दी का चाय के प्रति यह लगाव विरासत में मिला है। विर्दी के दादा आयुर्वेद के डॉक्टर थे। उनके दादा को खासकर मसालों के बारे में अच्छी जानकारी थी। अपने दादा से मिले इस तोहफे को विर्दी ने अपनाया और फेमस हुईं। जब विर्दी अपनी पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची तो विर्दी ने भारत में मिलने वाली चाय को बहुत मिस किया। विर्दी का मानना है कि चाय हमें जोड़ता है और साथ ही यह तनाव दूर करने का सबसे अच्छा तरीका भी है।
जब विर्दी ने यह काम शुरू किया तो उनके माता पिता चायवाली शब्द से काफि चिंतित हुए। क्योंकि भारत में इस काम को छोटा समझा जाता है। विल्दी बताती है कि मेरे माता-पिता को इस बात पर काफि आपत्ति भी थी। विर्दी कहती हैं कि भारत में हर चाय वाला एक उद्यमी की तरह है क्योंकि उनके अंदर एक बिजनेस स्पीरिट होता है।
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नई दिल्ली: हाल ही में पाकिस्तान का चायबेचने वाला अरशद खान ने अपनी
नीली आंखों के कारण लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचा। इतना ही नहीं अरशद
इतना वायरल हुआ कि उसे मॉडलिंग तक के ऑफर आने लगे। साथ ही यह भी कहा जा
रहा है कि वह जल्द ही फिल्मी पर्दे पर भी दिख सकता है।
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पाकिस्तान के चायवाले के बाद अब भारत की एक चायवाली ने इंटरनेट को रुख अपनी तरफ कर लिया है। भारत की इस चायवाली का नाम है उप्पमा विर्दी। आपको जान कर हैरानी होगी कि इस चायवाली को ऑस्ट्रेलिया ने साल 2016 का बिजनेस वोमेन ऑफ द इयर से नवाजा है। 26 साल की उप्पमा विर्दी एक कॉरपोरेट लॉयर है, लेकिन उनके चाय बनाने के तरीके के सब मुरीद हैं और इसी कला ने उन्हें फेमस बना दिया।
कुछ साल पहले विर्दी एक टेलीविजन इंटरव्यू के लिए पहुंची थी, जहां वो स्टुडियों में चाय की केतली और कप के साथ पहुंची। लोगों को लगा कि विर्दी ने मजाक किया है। लेकिन विर्दी का कहना था कि इसके जरिए मैं लोगों तक मसाला चाय के बारे में बताने की कोशिश की।
फिलहाल विर्दी फेमस रिटेल वेंचर चला रही हैं जिसका नाम है चायवाली। यह एक ऑनलाइन हॉलसेल शॉप है। हालांकि विर्दी ने कॉरपोरेट लॉयर वाला अपना काम बंद नहीं किया है, लेकिन चाय को हर लोगों तक पहुंचाने के विर्दी के इस काम ने उन्हें काफि मशहूर बना दिया है। लोगों का मानना है कि विर्दी को जो प्रसिद्धि मिली है वह उसके मेहनत और सोशल मीडिया पर कैंपेन की वजह से हासिल हुई है।
विर्दी का चाय के प्रति यह लगाव विरासत में मिला है। विर्दी के दादा आयुर्वेद के डॉक्टर थे। उनके दादा को खासकर मसालों के बारे में अच्छी जानकारी थी। अपने दादा से मिले इस तोहफे को विर्दी ने अपनाया और फेमस हुईं। जब विर्दी अपनी पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची तो विर्दी ने भारत में मिलने वाली चाय को बहुत मिस किया। विर्दी का मानना है कि चाय हमें जोड़ता है और साथ ही यह तनाव दूर करने का सबसे अच्छा तरीका भी है।
जब विर्दी ने यह काम शुरू किया तो उनके माता पिता चायवाली शब्द से काफि चिंतित हुए। क्योंकि भारत में इस काम को छोटा समझा जाता है। विल्दी बताती है कि मेरे माता-पिता को इस बात पर काफि आपत्ति भी थी। विर्दी कहती हैं कि भारत में हर चाय वाला एक उद्यमी की तरह है क्योंकि उनके अंदर एक बिजनेस स्पीरिट होता है।
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